संग्रामपुर: समाधान दिवसः पीड़ित लगा रहे चक्कर, नहीं हो रहा समाधान

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विधान केसरी समाचार

संग्रामपुर/अमेठी। थाना संग्रामपुर में कल थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया।थाना समाधान दिवस राजस्व निरीक्षक व थाना प्रभारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।थाना समाधान दिवस पर 15 शिकायत आई जिसमें 4 पुलिस विभाग से सम्बंधित थी शेष राजस्व विभाग से सम्बंधित शिकायत आई पुलिस विभाग से सम्बंधित शिकायत क्षेत्र के ठेंगहा से आई थी जिसमें पीड़ित रफीक अली ने शिकायत के माध्यम से बताया कि गांव के अरविंद तिवारी पुत्र शंकर तिवारी द्वारा जबरन हमारे घर पर ताला लगा लिए और हमारे परिवार व इस जगह पर चार परिवार को धमकी देकर जबरन ताला जड़ दिया। पीड़ित ने बताया उर्मिला,भगवन्ता कल्लू पाल को भी इनके द्वारा जबरन भगाने की चेष्ठा से धमकाने का आरोप लगाया।रफीक ने बताया की सन 1999 में इस जमीन को इकरार नामा के माध्यम से जमीन लेकर घर बनाया और जिसमें निर्माण के बाद घर का परिवार रजिस्टर की नकल बिजली बिल दे रहा है बीते कुछ दिनों पहले इस गाने की जमीन पर मुकदमा चल रहा था जो अरविंद तिवारी के पक्ष में चला गया । और इस जीत के बाद इस गाने में हमारा घर है और हमें घर से निकालने की नीयत से हमें धमकाया गया।

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस द्वारा मामले को संज्ञान में लेते हुए घर पर जाकर जांच करने का अश्वासन दिया।इसी प्रकार राम खेलावन पुत्र छविलाल पाल निवासी राजा पुर कोहरा ने आरोप लगाया कि उनके विपक्षी गण जगतपाल,कवि व रवि ने मिलकर जबरन गाटा संख्या 89 में मिटृटी भराव कर कब्जा कर रहे हैं इसकी शिकायत हमने प्रत्येक समाधान दिवस पर दे रहा हूं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।इसी प्रकार वर्षों से समाधान दिवसों का चक्कर लगाने वालो की श्रेणी में क्षेत्र के कटरा मजरे उत्तर गांव निवासी प्रेमचंद, धर्मराज, जगतपाल,सूरज कुमार ने संयुक्त लिखित शिकायत की राम बहादुर पुत्र राम बहोर द्वारा जबरन नाली निर्माण को रोक दिया जिसके कारण आधा दर्जन घरों के पानी निकासी रुक गई है।थाना संग्रामपुर प्रभारी ने बताया कि 15 शिकायत समाधान दिवस पर आई जिसमें 4 शिकायत पुलिस विभाग से सम्बंधित थी 3 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।शेष के लिए टीम गठित की गई। समाधान दिवस पर राजस्व निरीक्षक राजकुमार सिंह, राजस्व निरीक्षक राजेश कुमार, उपनिरीक्षक राम प्रकाश यादव, उपनिरीक्षक राजकुमार सिंह उपनिरीक्षक,शरद मिश्रा सहित क्षेत्र के समस्त लेखपाल मौजूद रहें।